दैनिक जागरण से जुड़ी एक शर्मसार करने वाली खबर सामने आई

04 अक्टूबर 2023 को दैनिक जागरण के मुरादाबाद संस्करण में इतनी भारी गलती की गई है जिसका कोई जवाब ही नहीं

समाचार पत्र दैनिक जागरण से जुड़ी एक शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। 04 अक्टूबर 2023 को दैनिक जागरण के मुरादाबाद संस्करण में इतनी भारी गलती की गई है जिसका कोई जवाब ही नहीं है।

खबर की हेडिंग है ‘बिलारी में दशहरे पर आयोजित किया गया सम्मेलन’ और खबर की पहली पंक्ति में छपा हुआ है ‘पूर्व सांसद राजा चंद्र विजय सिंह के रानी प्रीतम कुमार स्कूल पर दशहरे के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें क्षेत्र के दर्जनों गांड मारने लोग पहुंचे।’ कायदे से यहां पर गणमान्य लिखा होना चाहिए था।

अब ये अखबार न जाने कितने लोगों तक पहुंचा होगा, कितने घरों तक गया होगा। परिवार में बच्चे, बूढ़े, महिलाएं सभी होती हैं। कैसा असर पड़ा होगा लोगों पर ! ये बड़ा गंभीर सवाल है। हर गलती क्षम्य नहीं होती।

अगर अखबारों की कार्यप्रणाली की बात करें तो एक खबर कई लोगों से होकर गुजरती है। संपादकीय प्रभारी होते हैं, डेस्क प्रभारी होते हैं। क्या किसी की भी नजर इस खबर पर नहीं गई और अगर नहीं गई तो साफ तौर पर माना जाएगा कि काम में लापरवाही बरती गई।

खबर लिखने वाले की यह बड़ी और गंभीर गलती है। अब देखना दिलचस्प होगा कि दैनिक जागरण प्रबंधन दोषियों के विरुद्ध क्या कार्रवाई करती है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button