इस बड़े पद पर ‘NDTV’ से जुड़े वरिष्ठ टीवी पत्रकार निकुंज गर्ग

अपनी इस भूमिका में निकुंज गर्ग ‘NDTV 24/7’ के साथ-साथ ‘NDTV India’ की भी जिम्मेदारी संभालेंगे और सभी टीमें उन्हें रिपोर्ट करेंगी।

Nikunj Garg‘एनडीटीवी’ (NDTV) से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। इस खबर के मुताबिक वरिष्ठ टीवी पत्रकार निकुंज गर्ग ने यहां पर सीनियर मैनेजिंग एडिटर के पद पर जॉइन किया है। वह दिल्ली से अपना कामकाज संभालेंगे। अपनी इस भूमिका में निकुंज गर्ग ‘NDTV 24/7’ के साथ-साथ ‘NDTV India’ की भी जिम्मेदारी संभालेंगे और सभी टीमें उन्हें रिपोर्ट करेंगी।

इसके साथ ही ग्रुप एग्जिक्यूटिव एडिटर (डिफेंस और इंटरनेशनल अफेयर्स) और सीनियर एंकर विष्णु सोम पहले की तरह संजय पुगलिया व सेंथिल सी के साथ काम करना जारी रखेंगे।

गौरतलब है कि निकुंज गर्ग इससे पहले ‘टाइम्स नेटवर्क’ (Times Network) से जुड़े हुए थे। वह इस नेटवर्क के अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘मिरर नाउ’ (Mirror Now) में एडिटर-इन-चीफ और ‘टाइम्स नाउ’ (Times Now) में मैनेजिंग एडिटर के पद पर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे।

निकुंज गर्ग ‘टाइम्स नेटवर्क’ के साथ एक दशक से ज्यादा समय से जुड़े हुए थे। उन्हें अक्टूबर 2021 में ‘मिरर नाउ’ के एडिटर पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। राष्ट्रीय राजनीतिक और अंतर्राष्ट्रीय हाई-प्रोफाइल स्टोरीज को कवर करने के साथ-साथ वह अपनी खोजपरक व ब्रेकिंग स्टोरीज के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ‘स्टार’ और ‘जी नेटवर्क’ के साथ भी काम किया है।

पढ़ाई-लिखाई की बात करें तो निकुंज गर्ग ने ‘जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय’ (JNU) से अंग्रेजी में मास्टर्स की डिग्री ली है। इसके अलावा उन्होंने ‘YMCA’ से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा भी किया है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button