इस बड़े पद पर अब ‘इंडिया डेली लाइव’ की टीम में शामिल हुए वरिष्ठ पत्रकार पशुपति शर्मा

वह इससे पहले ‘आईटीवी नेटवर्क’ (iTV Network) के नेशनल हिंदी न्यूज चैनल ‘इंडिया न्यूज‘ (India News) में आउटपुट हेड के तौर पर अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

Pashuवरिष्ठ टीवी पत्रकार पशुपति शर्मा ने ‘आईटीवी नेटवर्क’ (iTV Network) में अपनी पारी को विराम दे दिया है। वह इस नेटवर्क के नेशनल हिंदी न्यूज चैनल ‘इंडिया न्यूज‘ (India News) में आउटपुट हेड के तौर पर अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। उन्होंने करीब दो साल पहले इस चैनल में बतौर एग्जिक्यूटिव एडिटर जॉइन किया था। ‘इंडिया न्यूज’ के साथ पशुपति शर्मा की यह दूसरी पारी थी। पूर्व में भी वह इस चैनल में अपनी भूमिका निभा चुके थे।

पशुपति शर्मा ने अब हिंदी न्यूज चैनल ‘इंडिया डेली लाइव’ (India Daily Live) चैनल से मीडिया में अपनी नई पारी का आगाज किया है। उन्होंने इस चैनल में सीनियर एग्जिक्यूटिव एडिटर के तौर पर जॉइन किया है। यहां उनके कंधों पर आउटपुट की प्लानिंग से लेकर खबरों को फ्लोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी होगी।

‘आईटीवी नेटवर्क’ से पहले पशुपति शर्मा नोएडा से रीलॉन्च हुए चैनल ‘न्यूज इंडिया‘ (News India) में मैनेजिंग एडिटर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे। उन्होंने इस चैनल की रीलॉन्चिंग में अहम भूमिका निभाई थी।

पूर्व में पशुपति शर्मा देश के कई बड़े मीडिया संस्थानों में अपनी भूमिका निभा चुके हैं। वह ‘आजतक’, ‘दिल्ली आजतक’, ‘न्यूज 24’, ‘इंडिया टीवी’ और ‘न्यूज नेशन’ में लंबे समय तक कार्यरत रहे हैं। ज्यादातर संस्थानों में वह कोर टीम का हिस्सा रहे और चैनल की प्लानिंग और उसे अमलीजामा पहनाने में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। 

 

पशुपति शर्मा एक पत्रकार के तौर पर नए प्रयोगों में यकीन रखते हैं और टीम के साथ मिलकर कुछ नया करने की हर मुमकिन कोशिश करते हैं। मूल रूप से पूर्णिया (बिहार) के रहने वाले पशुपति शर्मा को पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने का करीब दो दशक का अनुभव है।

पढ़ाई-लिखाई की बात करें तो दिल्ली स्थित जेएनयू से एमए, एमफिल करने के साथ ही उन्होंने माखनलाल राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय, भोपाल से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। bhadas4journalist की ओर से पशुपति शर्मा को उनके नए सफर के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button