भारत का सबसे बड़ा पीआर नेटवर्क अब नोवम वर्ल्डवाइड के साथ जुड़कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दे रहा है सेवाएं

logobभारत की प्रमुख पीआर एजेंसी ‘पीआर 24×7 नेटवर्क लिमिटेड’ द्वारा नोवम वर्ल्डवाइड के साथ अपनी भागीदारी की घोषणा की गई है। यह भागीदारी दो मुख्य उद्देष्यों एक संकल्प को मजबूत बनाने और दूसरा ग्राहकों को दुनियाभर के प्रतिबद्ध संचार विषेषज्ञों के साथ काम करने के लिये सक्षम और सषक्त बनाने को ध्यान में रखकर की गई है। नोवम वर्ल्डवाइड गुणवत्ता और उत्कृष्ट परिणाम की ग्यारंटी के लिये उद्योग के अनुभवी खिलाड़ियों के साथ काम करता है। अपनी सेवाओं को दुबई से साउथ अफ्रीका और इसके परे पूरे विष्व में फैलाने वाली नोवम वर्ल्डवाइड डच कम्युनिकेषन एजेंसी ग्लेसनोस्ट के दिमाग की उपज है।

इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए श्री अतुल मलिकराम, पीआर 24×7 नेटवर्क लिमिटेड, इंडिया के डायरेक्टर ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि पीआर 24×7 के रूप में आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है कनेक्ट, सहयोग और स्थायी संबंधों का निर्माण है। आज की दुनिया में प्रभावी होने के लिये और किसी भी क्षेत्र में विकास करने के लिये भौगोलिक बाधाओं को तोड़ना जरूरी है तथा दुनियाभर के लोगों तक पहुंचने की जरूरत है। हम नोवम वर्ल्डवाइड को एक एैसे प्लेटफार्म के रूप में देखते हैं जहां दुनियाभर के ग्राहक और एजेंसीज़ मिलकर अपने ज्ञान को एक दूसरे से साझा कर सकते हैं और एक साथ काम करने की संभावनाओं पर विचार कर सकते हैं।’’

नोवम वर्ल्डवाइड के संस्थापक वाउटर ग्लेसर बताते हैं, ‘‘हमने अन्य देषों में बढ़ते व्यापार के अवसरों को हासिल करने के लिय नोवम वर्ल्डवाइड की शुरूआत की थी। कई अंतर्राष्ट्रीय एजेंसियों के पास विभिन्न देषों में एक अच्छी कीमत और अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिये न तो समर्पण भाव था और न ही विषेषज्ञता थी। हमारा लक्ष्य संचार की दुनिया के एयर बीएनबी या उबेर बनना है। लेकिन हमें पहले अपनी नींव मजबूत करने के लिये बहुत कुछ करना था। और एजेंसियाँ जो एक पर्सनल टल, रचनात्मकता और आधुनिक रणनीति प्रदान करती हैं यह नोवम वर्ल्डवाइड का हिस्सा हो सकता है।’’ नेटवर्क निकट भविष्य में और बढ़ाया जाएगा।

पीआर 24×7 नेटवर्क लिमिटेड के बारे में :-

पीआर 24ग7 नेटवर्क लिमिटेड भारत की प्रमुख पीआर कम्पनी है। इस वर्ष सबसे आशाजनक पीआर एजेन्सी 2016 के लिये प्रतिष्ठित चाणक्य अवार्ड से सम्मानित किया गया हैं। पीआर 24×7 अपनी अनुभवी टीम के साथ सबसे संगठित कम्पनियों में से एक है। 2006 में स्थापित होने वाली इस कम्पनी ने अपनी स्थापना के बाद से व्यापर में जबर्दस्त वृद्धि दर्ज कर विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकों का विष्वास जीता है। हमारी ताकत संकट की स्थिति का प्रबंधन करने और भारत के दूरस्थ क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए अपने को सक्षम बनाने हेतु है।

अतुल मलिकराम की अध्यक्षता में, पीआर 24×7 जनसम्पर्क उद्योग में परिवर्तन के जरिए प्रतिष्ठा को स्थापित करना चाहता है। यह एक मात्र पीआर कम्पनी है जिसके द्वारा वैष्विक मानकों को बनाए रखने के लिये आईएसओ 9001:2008 सर्टिफिकेट और कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारियों को लागू करने के लिये एसए 8000:2008 सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है। सामाजिक सरोकारों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता बहुत मजबूत है और हम संगठनों को योजना और उनके सीएसआर (कार्पोरेट सामाजिक दायित्व) की पहल पर अमल करने में मदद करते हैं। पीआर 24×7 पीआरसीएआई (भारत की जनसंपर्क सलाहकार एसोसिएषन), एक संगठन जो देष में पब्लिक रिलेषन सलाहकार का प्रतिनिधित्व करता है और आईजीसीसी (इण्डो जर्मन चैम्बर ऑफ कामर्स) जो जर्मनी और भारत के बीच व्यापार सुविधाओं का प्रबंध करता है, का सदस्य भी हैं।

नोवम वर्ल्डवाइड के बारे में :-

नोवम वर्ल्डवाइड एड्रियाटिक क्षेत्र, ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रीया, बाल्टिक राज्य, बेल्जियम, फ्रांस, जर्मनी, इटली, लक्ज़मबर्ग, नीदरलैण्ड, फारस की खाड़ी, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण-पूर्व एषिया, स्पेन, स्वीटज़रलैण्ड और यूके में सभी जनसम्पर्क और मीडिया कवरेज विषेषज्ञता के साथ संचार एजेंसियों का एक नेटवर्क है। रिष्वत व गबन या मूल्य बढ़ाने जैसे गलत कामों से परे यह काम करने के खुले और पारदर्षी तरीकों को अपनाता है। नोवम वर्ल्डवाइड नीदरलैण्ड में संचार एजेंसी ग्लेसनोस्ट की एक पहल है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button