टीवी पत्रकार प्रत्यूष खरे ने ‘TV9 भारतवर्ष’ में अपनी पारी को दिया विराम

जाने-माने पत्रकार और सीनियर न्यूज एंकर प्रत्यूष खरे ने ‘टीवी9’ (TV9) समूह में अपनी पारी को विराम दे दिया है। उन्होंने करीब छह महीने पहले इस समूह के हिंदी न्यूज चैनल ‘टीवी9 भारतवर्ष’ (TV9 Bharatvarsh) में बतौर एसोसिएट एडिटर जॉइन किया था।

समाचार4मीडिया से बातचीत में अपने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए प्रत्यूष खरे ने बताया कि वह नोटिस पीरियड पर चल रहे थे और जल्द ही मीडिया में अपनी नई पारी की शुरुआत कर उसके बारे में बताएंगे।

बता दें कि ‘टीवी9 भारतवर्ष’ से पहले प्रत्यूष खरे करीब दो साल से ‘जी समूह’ के हिंदी न्यूज चैनल ‘जी हिन्दुस्तान’ (Zee Hindustan) में बतौर सीनियर एंकर कम एग्जिक्यूटिव प्रड्यूसर अपने जिम्मेदारी संभाल रहे थे। यहां पर वह शाम छह बजे प्राइम टाइम डिबेट शो ‘देश को जवाब दो’ लेकर आते थे। ‘जी’ समूह के साथ उनकी यह दूसरी पारी थी।

मूल रूप से जमशेदपुर के रहने वाले प्रत्यूष खरे को मीडिया के क्षेत्र में काम करने का दो दशक से ज्यादा का अनुभव है। ‘जी हिन्दुस्तान’ से पहले वह हिंदी न्यूज चैनल ‘न्यूज24’ (News24) में करीब 7 साल तक बतौर एसोसिएट एडिटर/सीनियर एंकर अपनी भूमिका निभा चुके हैं।

प्रत्यूष खरे ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2004 ‘ईटीवी’ से की थी। इसके बाद वह यहां से अलविदा कहकर ‘जी न्यूज’ के साथ जुड़ गए और करीब तीन साल तक अपनी जिम्मेदारी को निभाया।

इसके बाद प्रत्यूष खरे यहां से बाय बोलकर ‘महुआ’ चैनल से जुड़े। हालांकि, इस चैनल के साथ उनका सफर महज कुछ महीने ही रहा और इसके बाद उन्होंने ‘न्यूज24’ से नई पारी की शुरुआत की। ‘न्यूज24’ में अपनी पारी के दौरान प्रत्यूष खरे ने ‘5 की पंचायत’ जैसा दमदार डिबेट शो किया। इसके अलावा उन्होंने ‘सवाल वोट का’ और ‘देश की आवाज’ जैसे लोकप्रिय शोज किए। वहीं, पटना में आई बाढ़ पर उन्होंने दमदार रिपोर्टिंग भी की।

चुनावी कवरेज में ग्राउंड रिपोर्टिंग हो या आउटडोर डिबेट शो, प्रत्यूष खरे धारदार सवाल और देसी अंदाज के लिए जाने जाते हैं। यही वजह है कि बंगाल चुनाव में उनकी ग्राउंड रिपोर्टिंग के लिए उन्हें बेस्ट रिपोर्टर और एंकर के लिए प्रतिष्ठित ‘एक्सचेंज4मीडिया न्यूज ब्रॉडकास्टिंग अवॉर्ड’ (enba) अवार्ड 2021 मिला। इसके अलावा यूपी चुनाव में लगातार तीन महीने नॉन स्टॉप चुनावी कवरेज और डिबेट शो के लिए उन्हें मेल कैटेगरी में बेस्ट प्राइम टाइम एंकर हिंदी का प्रतिष्ठित NT अवार्ड 2022 मिल चुका है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button