वरिष्ठ पत्रकार मनोज मिश्रा के पूज्यनीय पिताजी के तेरवीं में उमड़ा जनसैलाब

प्रशासनिक अधिकारी, पत्रकार, समाजसेवियों और विशिष्ट व्यक्तियों ने दी श्रंद्धाजलि

वरिष्ठ पत्रकार मनोज मिश्रा के पूज्यनीय पिताजी स्वर्गीय सूर्य प्रकाश मिश्रा की तेरवीं उनके पैतृक गांव माणिकपुरा चांदपुर में बड़े ही विधि विधान से संपन्न हुई । जिसमें 13 ब्राह्मणों को गऊ दान से लेकर सभी जरूरत का सामान दिया गया और पिता की आत्मा शांति के लिए पूजन हवन कराया गया।
इस डिजिटल युग में भागम भाग भरी जिंदगी में जहां लोग बहुत कम समय में यह कार्य संपन्न करा देते हैं, वही मनोज मिश्रा की व्यस्ततम जिंदगी होने के बावजूद तेरह दिनों के लिए अपने समस्त कार्यो को रोक कर पैतृक गांव में रहकर बड़ी आस्था और विधि विधान के साथ नंगे पैरों घर से बाहर रहते हुए समस्त विधानों को पूर्ण किया । जो पिता के प्रति सच्ची लगन और उनके आचरण का द्योतक है।
मनोज मिश्रा जी के सरल व्यवहार, मृदुल स्वभाव के चलते उनके व्यक्तिगत संबंधों का दायरा इतना बड़ा है कि प्रदेश के विभिन्न जनपदों के अलावा दूसरे राज्यों से भी प्रशासनिक अधिकारियों। पत्रकारों , समाजसेवियों , मित्रों रिश्तेदारों ने दूर दराज से आकर स्वर्गीय आत्मा की शांति के लिए अपने-अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
गांव का वातावरण बड़ा ही आलोकित, आत्मिक और मनोरम था। चारों ओर से समूहों के साथ श्रद्धांजलि देने के लिए जनसैलाब उमड़ रहा था, जोकि देर रात तक चलता रहा। यहां पत्रकारों, प्रशासनिक अधिकारियों, समाजसेवियों, विशिष्ट व्यक्तियों, मित्रों, रिश्तेदारों और स्थानीय लोगों का संगम समागम देखने को मिला।
लखनऊ से चलकर सूचना आयुक्त नरेंद्र श्रीवास्तव वरिष्ठ पत्रकारों में भास्कर दुबे, अनिल अवस्थी, अजय कुमार, सुरेश बहादुर सिंह, पीके तिवारी, अमिताभ नीलम, राजेंद्र गौतम, जेपी शुक्ला, प्रदुम्न तिवारी , विजय शंकर पंकज , अविनाश शुक्ला, नवलकांत सिन्हा, राजवीर सिंह , अशोक मिश्रा, संजय द्विवेदी, अरुण तिवारी, विनीत मौर्य, अमित सिंह, आलोक त्रिपाठी, लक्ष्मी नारायण पाठक, शहर यार खान, नितिन श्रीवास्तव, भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता हरीश श्रीवास्तव, डॉक्टर मोहम्मद कामरान, हेमंत मैथिल , ,आईना परिवार समूह, सहित हजारों की संख्या में लोगों ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए अपने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button