आजकल सबसे आसान हो गया है सनातन और हिंदू धर्म की आस्था से कलात्मक छूट के नाम पर खेलना: दीपक चौरसिया

हिंदुओं की सहिष्णुता का नाजायज़ फ़ायदा हर कोई उठा लेता है। हमें अपने धर्म अपनी आस्था के लिए जागना पड़ेगा। आपको बता दे, फिल्म अन्नपूर्णी में कई ऐसे दृश्य हैं जो हिंदू धर्म के आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का अपमान करते हैं।

भगवान राम को मांसाहारी बताने वाली फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ को नेटफ्लिक्स से हटा दिया गया है। फिल्म में दिखाए गए सीन्स को लेकर विवाद बढ़ने पर यह एक्शन लिया गया है। बता दें कि साउथ की स्टार एक्ट्रेस नयनतारा ने इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाया है। इस पूरे विवाद पर वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने अपने ‘एक्स’ अकाउंट से एक ट्वीट किया और अपने मन की बात कही।

deepakउन्होंने लिखा, ‘नेटफ़्लिक्स पर फ़िल्म आयी अन्नपूर्णा जिसमें संवाद था कि भगवान राम और लक्ष्मण वनवास के दौरान मांस खाते थे। सोशल मीडिया पर इसका जमकर विरोध हुआ और नेटफ़्लिक्स को फ़िल्म हटाकर माफ़ी माँगनी पड़ी। फ़िल्म बनाने वालों ने सबसे माफ़ी माँगी। आजकल सबसे आसान हो गया है सनातन और हिंदू धर्म की आस्था से कलात्मक छूट के नाम पर खेलना। और तो और सेंसर वालों को भी ये नहीं दिखता।

हिंदुओं की सहिष्णुता का नाजायज़ फ़ायदा हर कोई उठा लेता है। हमें अपने धर्म अपनी आस्था के लिए जागना पड़ेगा। आपको बता दे, फिल्म अन्नपूर्णी में कई ऐसे दृश्य हैं जो हिंदू धर्म के आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का अपमान करते हैं। फिल्म में भगवान राम के खिलाफ कुछ गलत टिप्पणियां करते हुए हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है।’

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button