लोक गायिका नेहा की इस पोस्ट पर भड़की अदिति त्यागी : लगाई कड़ी फटकार

आज भारतीय बोर्ड बड़ा है तो समझो क्यों, ऐसे फैन्स और अच्छा खेलने वाली टीम के दम पर, पहले दूसरे बोर्ड भारत को किस नज़र से देखते थे, थोड़ा पढ़ लें, बहुत कुछ समझ आ जाएगा।

aditityagiटी 20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम का भव्य स्वागत किया गया लेकिन कुछ लोगों को यह रास नहीं आया। लोक गायिका नेहा सिंह ने एक पोस्ट कर लिखा कि, सुनो बेरोज़गारों ! दूसरों के विजय जुलूस में शामिल होकर कब तक अपने हालात से मुँह छुपाओगे? उनकी इस पोस्ट पर वरिष्ठ पत्रकार और एंकर अदिति त्यागी ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई और जमकर खरी खोटी सुनाई है।

उन्होंने अपने एक्स हैंडल से एक पोस्ट करते हुए लिखा, स्पोर्ट्स को राजनीति से अलग रखना चाहिए, वैसे ऐसी तस्वीरें 2007 में भी आई थी तब नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं थी, अब खेल के नजरिए से समझो।

इसे बेरोज़गारी नहीं, सपना जीना कहते हैं, ये टीम इंडिया की जीत का सेलिब्रेशन है ना कि गृह मंत्री के बेटे की टीम का। इनके जैसों को शायद ये समझ नहीं कि खेल का पूरा कॉन्सेप्ट क्या है, ये जोड़ने का काम करता है, अनजान लोगों को साथ ला खड़ा करता है, खिलाड़ियों में हम खुद को देखने लगते हैं। उनकी कामयाबी और नाकामी अपनी महसूस होती है, जिन्हें बेरोज़गार बताया जा रहा है, इनमें से कई अपने पैसों पर अपनी टीम को देखने के लिए दुनिया भर के देशों में जाते है।

ये आज भारत की ताकत हैं। एक बड़े बाज़ार के तौर पर, आज भारतीय बोर्ड बड़ा है तो समझो क्यों, ऐसे फैन्स और अच्छा खेलने वाली टीम के दम पर, पहले दूसरे बोर्ड भारत को किस नज़र से देखते थे, थोड़ा पढ़ लें, बहुत कुछ समझ आ जाएगा। खिलाड़ियों का काम मैदान पर देश के लिए खेलना होता है, राजनीतिक लड़ाई के लिए तो सोशल मीडिया के योद्धा बैठे हैं।

लेकिन कुछ की दिक्कत है कि उन्हें अपनी नाकामी के सामने दूसरे की सफलता से जलन होती है, ये चाहते हैं कि बेरोज़गारी के नाम पर इस देश में अराजकता हो, इन्हें कोई समझाए दूसरे से जलन नहीं सीखना चाहिए कि जब रोहित, विराट या नीरज़ चोपड़ा विश्व विजेता हो सकते हैे तो हम क्यों नहीं, खेलों में जीवन शास्त्र है, समझने वाले सीखते है और जलने वाले गाली देते हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button